सिर्फ कश्मीरियों की नहीं बल्कि हर भारतीय की होनी चाहिए सुरक्षा : पैंथर्स

Saturday, Apr 22, 2017 - 12:15 AM (IST)

जम्मू: पैंथर्स पार्टी ने सरकार से अपील की है कि भारत में सिर्फ कश्मीरी छात्रों की ही नहीं बल्कि हर भारतीय की सुरक्षा होनी चाहिए। पैंथर्स ने केन्द्रिय गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सभी राज्यों को कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा का आहवान किए जाने का स्वागत किया है। पार्टी के चीफ प्रो भीम सिंह ने कहा है कि भारतीय जो भारत में कहीं भी हो, सुरक्षा का हकदार है और कश्मीर में भी बाहरी राज्यों के छात्र पढ़ते हैं, उनकी भी सुरक्षा होनी चाहिए।


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि वे सभी राजनीतिक पार्टियों की एक बैठक बुलाएं और सभी को यह सिग्नल दें कि हम सभी भारतीय हैं और किसी भी भारतीय के खिलाफ हिंसा नहीं होगी,चाहे वो देश के किसी भी कोने में हो।


जम्मू कश्मीर के एक समाजिक कार्यकर्ता सुशील पंडित ने कहा कि भारतीयों को कानू का पलना करना चाहिए, चाहे वो कश्मीर में हों या भारत के किसी अन्य कोने में।
इससे पहले केन्द्रि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी राज्यों से अपील की थी कि कश्मीरी छात्रों के हितों की रक्षा की जाए क्योंकि वे भी भारत के नागरिक हैं। राजनाथ सिंह की यह अपील राजस्थान के चितौडगढ़़ में आठ कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट के बाद आई है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की एक नव निर्माण सेना नामक संस्था ने पोस्टर भी लगाए हैं जिसमें कश्मीरियों को 30 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश छोडऩे को कहा गया है।

 

Advertising