'महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को दिए 508 करोड़ रुपये', ED का बड़ा दावा

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2023 - 08:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ में चुनावी मौसम के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने पैसे का लेन-देन करने वाले एक व्यक्ति का बयान दर्ज किया है, जिसने आरोप लगाया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं। ईडी ने कहा कि यह जांच का विषय है।
PunjabKesari
एजेंसी चुनाव वाले राज्य छत्तीसगढ़ में पैसे का लेन-देन करने वाले असीम दास के पास से 5.39 करोड़ रुपये बरामद करने के बाद उसे गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप और उसके प्रवर्तकों के खिलाफ धनशोधन रोधी कानून के तहत जांच कर रही है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा, “असीम दास से पूछताछ , उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और शुभम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) द्वारा भेजे गए ईमेल की पड़ताल से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं। पता चला है कि महादेव ऐप के प्रमोटर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अतीत में नियमित तौर पर भुगतान करते रहे हैं और अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।” ईडी ने कहा, “यह जांच का विषय है।”
PunjabKesari
बीजेपी क्या बोली?
ईडी के दावे पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए कहा कि बघेल ने महादेव ऐप की मदद की है। उन्हें जांच का सामना करना होगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल लगातार केंद्रीय जांच एजेंसियों को निशाने पर ले रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा कि चुनाव आयोग से अनुरोध है कि जितने भी स्पेशल प्लेन छत्तीसगढ़ में उतर रहे हैं, सबकी जांच की जाए। आखिर बक्सों में भरकर क्या आ रहा है? छापों के नाम पर आ रही ED और CRPF के वाहनों की भी जांच की जाए। प्रदेश के लोगों को आशंका है कि चुनाव हारता देख बीजेपी भर-भरकर रुपया ला रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News