बिना इजाजत जहांगीरपुरी में निकली रामनवमी पर शोभायात्रा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा...सभी को बैरियर पर रोका

Thursday, Mar 30, 2023 - 01:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी में गुरुवार को निकलने वाली शोभायात्रा को पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था लेकिन, आयोजक शोभा यात्रा को निकालने पर अड़े रहे। गुरुवार सुबह आयोजकों ने शोभायात्रा निकाली लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद से जहां से शोभायात्रा शुरू हुई थी, वहीं वापस लौट गई। पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है। CRPF और रैपिड एक्शन फ़ोर्स के जवानों को सिक्योरिटी में तैनात किया गया, साथ ही जिस रोड पर शोभायात्रा निकालने की तैयारी की जा रही थी, उसके आने-जाने वाले रास्ते पर बैरिकेड्स कर दिया गया है।

 

सुरक्षा टाइट

जानकारी के मुताबिक, इलाके की सभी दुकानों को एहतियातन रखा गया, साथ ही कॉलोनियों में जाने वाले रास्तों को भी ब्लॉक कर दिया गया है। पुलिस ने साफ किया कि अगर कानून को अपने हाथ में लेने की कोई भी कोशिश करेगा तो पुलिस उसके साथ सख़्ती से निपटेगी। वहीं, डीसीपी जितेंद्र मीणा ने कहा कि हर संदिग्ध शख्स पर नजर रखी जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि वह अमन और सद्भावना का पैगाम दें, किसी भी शख्स के बहकावे में ना आएं। इस शोभा यात्रा को निकालने की परमिशन दिल्ली पुलिस ने नहीं दी है। 

 

जब हुआ था पथराव

साल 2022 के अप्रैल में जहांगीरपुरी में जब हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा निकल रही थी, उस दौरान पत्थरबाजी के साथ आगजनी की वारदात को भी अंजाम दिया गया था। अंसार नाम के एक शख्स ने अपने साथियों के साथ मिलकर शोभायात्रा पर पत्थरबाजी की थी। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने अंसार और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था।

Seema Sharma

Advertising