MCD : चौथी बार सदन की कार्यवाही शुरू, हंगामे के मद्देनजर निरीक्षण करने पहुंचे एडिशनल डीसीपी

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 05:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली को आम आदमी पार्टी की ओर से नया मेयर शौली ओबेरॉय के रूप में मेयर तो मिल गया है, लेकिन इसको लेकर हो रहा बवाल अभी थमा नहीं है। सदन में पार्षदों के बीच जमकर हो रहा है, इसी बीच हंगामे के मद्देनजर एडिशनल डीसीपी शशांक जायसवाल ने सिविक सेंटर का दौरा किया है। सदन की कार्य़वाही को चौथी बार शुरू किया है।  स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में सदन के अंदर आम आदमी पार्टी और भाजपा के पार्षदों ने एक-दूसरे पर जमकर लात घूंसे चलाए और पानी की बोतलें फेंककर मारीं, यहां तक की हाथापाई की नौबत आ गई थी।


आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चुनाव हुए बगैर सत्र खत्म नहीं होगा। भले सदन लगातार कई दिनों तक चलता रहे। स्टैंडिंग कमेटी भी आप की ही बनेगी। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव पहली बैठक में ही कराने का आदेश दिया है। वहीं, रात करीब एक बजे आप के पार्षद सदन से निकल गए, लेकिन भाजपा के पार्षद बैठकर मेयर का इंतजार करते रहे। सदन की कार्यवाही के दौरान मेयर की चेयर पर आने के बाद शैली ओबेरॉय ने एक घंटे के लिए सदन को स्थगित किया और दोबारा लौटने पर स्थायी समिति के छह सदस्यों का चुनाव कराने की बात कही।

करीब दो घंटे के बाद शैली चेयर पर लौटीं और चुनाव की प्रक्रिया शुरू कराई। उन्होंने स्थायी समिति की वोटिंग के लिए सदस्यों को मोबाइल लेकर जाने की अनुमति प्रदान की। इसका भाजपा के पार्षदों ने विरोध किया। कुछ देर के बाद भाजपा के पार्षदों ने फिर से विरोध किया कि सदस्य वोट देने के बाद बैलेट पेपर की फोटो खींच रहे हैं। यह वोटिंग कराने असंविधानिक तरीका है।

शैली ने कहा बीजेपी सरेआम गुंडागर्दी फैला रही

सदन में हुए हंगामे को लेकर शैली ओबरॉय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक जब स्थायी समिति का चुनाव कराया जा रहा था तब बीजेपी पार्षदों ने मुझ पर हमला करने की कोशिश की। शैली ने कहा कि बीजेपी की सरेआम गुंडागर्दी फैला रही है, वे एक महिला मेयर पर हमला करने की कोशिश कर रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News