प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों को लिखी चिट्ठी- संकट में लोग, फ्री करें मोबाइल सर्विस

Sunday, Mar 29, 2020 - 07:52 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश के प्रमुख मोबाइल फोन सेवा प्रदाता कंपनियों से आउट गोइंग और इनकमिंग सेवा को एक माह तक नि:शुल्क करने का अनुरोध किया है ताकि लॉक डाउन के कारण मुश्किल दौर से गुज़र रहे गरीबो को अपने परिजनों से बात करने में सुविधा मिल सके।

वाड्रा ने रविवार को एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल, भारत संचार निगम लिमिटेड के अध्यक्ष प्रवीण कुमार पुरवार, वोडाफोन आईडिया के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला तथा जियो के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अम्बानी को पत्र लिख कर यह अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि वह यह पत्र उन लाखों लोगो की समस्या को देखते हुए लिख रही हैं जो लॉक डाउन के कारण भूख, प्यास और बीमारियों से जुझते हुए अपने घर और परिवार के पास पहुंचने के लिए पैदल ही सड़कों पर निकल आए हैं। वाड्रा ने कहा कि इन लोगो को राहत देने और उन्हें अपने परिजनों से बात करने के लिए एक माह तक मानवीय आधार पर नि:शुक मोबाइल फोन सेवा उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा खत
इससे पहले, कोरोना वायरस को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने कहा था कि देश इस वक्त बड़े मानवीय संकट से गुजर रहा है। ऐसे में मैं और कांग्रेस पार्टी के लाखों कार्यकर्ता आपके साथ खड़े हैं। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जो लड़ाई चल रही है, उसमें सरकार के एक-एक कदम में हम सहयोग कर रहे हैं। कोविड-19 वायरस के तेजी से प्रसार को रोकने के लिए दुनिया को तत्काल कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है और भारत वर्तमान में तीन सप्ताह के लॉकडाउन में है। मुझे संदेह है कि सरकार अंततः इसे और भी आगे बढ़ाएगी।

 

Yaspal

Advertising