Wayanad सीट से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव, 23 को दाखिल करेंगी नामांकन

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 02:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के केरल के वायनाड सीट से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई है। अब वायनाड सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं, जिसमें कांग्रेस अपनी जीत को बरकरार रखना चाहती है। कांग्रेस ने इस बार वायनाड सीट से प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है। प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगी, जिसके साथ ही उनकी चुनावी राजनीति की शुरुआत होगी। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी उपस्थित रहेंगे।

चुनाव की तारीखें
वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव 13 नवंबर को होगा, और इसके नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। कांग्रेस इस सीट को अपने गढ़ के रूप में स्थापित करने के लिए गंभीर है। प्रियंका गांधी को सीपीआई और बीजेपी से कड़ी टक्कर मिल सकती है। दोनों ही पार्टियां इस सीट पर मजबूत उम्मीदवार खड़ा कर रही हैं।

सीपीआई का उम्मीदवार: सत्यन मोकेरी
सीपीआई ने अपने उम्मीदवार के रूप में सत्यन मोकेरी का नाम घोषित किया है। वे केरल के कोझिकोड के नादापुरम से तीन बार विधायक रह चुके हैं। सत्यन मोकेरी का राजनीति में गहरा अनुभव है, और वे छात्र जीवन से ही सक्रिय रूप से राजनीति में शामिल रहे हैं।

प्रियंका गांधी पर सीपीआई का हमला
सत्यन मोकेरी के उम्मीदवार बनने के बाद, सीपीआई के स्टेट सेक्रेटरी बिनॉय विश्वम ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इंदिरा गांधी की तरह चुनाव हारेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि सीपीआई को पूरा भरोसा है कि सत्यन मोकेरी इस सीट के लिए सबसे सही उम्मीदवार हैं।

फैसला आने वाला है
हालांकि, चुनाव के परिणामों से यह स्पष्ट होगा कि कौन सही साबित हुआ। वायनाड सीट पर उपचुनाव को लेकर सभी की नजरें अब इस पर टिकी हुई हैं। सभी पार्टियों के उम्मीदवारों की मेहनत और रणनीतियों का परिणाम अब जनता के हाथ में है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News