प्रियंका गांधी आज से करेंगी चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत (पढ़ें 14 मार्च की खास खबरें)

Thursday, Mar 14, 2019 - 05:45 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज से 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। सूत्रों के अनुसार, वे लखनऊ से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी। वे कांग्रेस के प्रत्याशियों के चयन में भी भाग लेंगी। प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भी दी गई है। 

राहुल गांधी आज रहेंगे केरल दौरे पर 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार को केरल में पार्टी के प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे और इसके तहत वह कोझीकोड में कार्यकर्ताओं की एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। गांधी पड़ोसी राज्य तामिलनाडु के नागरकोइल और कन्याकुमारी में अपने कार्यक्रमों के बाद आज शाम यहां पहुंचेंगे। 

केंद्र और EC के खिलाफ अवमानना कार्यवाही हो या नहीं, SC में सुनवाई आज 

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को उस याचिका पर सुनवाई की तारीख 14 मार्च निर्धारित की है, जिसके तहत शीर्ष न्यायालय के 25 सितंबर 2018 के फैसले के कथित उल्लंघन को लेकर केंद्र और चुनाव आयोग के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने का अनुरोध किया गया है। दरअसल, उच्चतम न्यायालय ने अपने उक्त फैसले में सभी उम्मीदवारों को चुनाव लडऩे से पहले चुनाव आयोग के समक्ष अपनी आपराधिक पृष्ठभूमि बताने का निर्देश दिया था। 

सोनिया गांधी के आवास पर होगी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस काफी गंभीर नजर आ रही है। इसी के चलते कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक वीरवार को दिल्ली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी। 

आज हो सकता है बसपा प्रत्याशियों के नाम का एलान 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी के संगठन से जुड़े जिम्मेदार पदाधिकारियों की आज बैठक बुलाई है। अटकलें हैं कि इस बैठक के बाद पार्टी कभी भी लोकसभा प्रत्याशियों का एलान कर सकती है। बसपा अध्यक्ष ने पिछले दिनों संगठन का पुनर्गठन करने के बाद मंडल व जिले स्तर पर बैठकों का निर्देश दिया था। जिला स्तर पर सपा-बसपा की साझा बैठकें जारी हैं। ये बैठकें 18 मार्च तक प्रस्तावित हैं।

समझौता ब्लास्ट केस: NIA ने रखा फैसला सुरक्षित, आज होगी सुनवाई 

12 साल पहले पानीपत के पास समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में हुए धमाके के मामले में पंचकूला की स्पेशल एनआइए कोर्ट आज फैसला सुनाएगा। गौरतलब है कि ब्लास्ट में मरे मोहम्मद वकील की बेटी राहिला के वकील मोमिन मलिक ने पाकिस्तान से आए ई-मेल का हवाला देकर 311 सीआरपीसी 1973 के तहत चश्मदीदों की गवाही कराने की अपील की है। 

खेल- 

बॉस्केटबाल : एन.बी.ए. बॉस्केटबाल लीग-2018/19 
क्रिकेट : सैयद मुश्ताक क्रिकेट टूर्नामैंट फाइनल-2019 
स्पैशल ओलिम्पिक वल्र्ड गेम्ज ओपनिंग सैरेमनी-2019

 
 
 

Pardeep

Advertising