प्रियंका गांधी की रविशंकर प्रसाद को लताड़, फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिए मंत्री जी

Sunday, Oct 13, 2019 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के अजीब तर्क पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि ये दुख की बात है कि जब देश में लाखों लोग नौकरियां खो रहे हैं, उनके पैसे पर बैंक कुंडली मारकर बैठे हैं, सरकार को जनता के दुख की फिक्र नहीं है, उन्हें फिल्मों के मुनाफे की परवाह है। मंत्री जी फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिए...हकीकत से मुंह मत चुराइए। बता दें कि शनिवार को रविशंकर ने कहा था कि 2 अक्तूबर को तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपए की कमाई की। यह अर्थव्यवस्था में मजबूती का संकेत देती है।

 

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और विधि मंत्री ने बेरोजगारी पर राष्‍ट्रीय नमूना सर्वेक्षण कार्यालय (एनएसएसओ) की रिपोर्ट को भी गलत बताया। इसमें कहा गया था कि साल 2017 में बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा रही। उल्लेखनीय है कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भी कुछ दिन पहले कहा कि भारत और ब्राजील में आर्थिक सुस्ती इस साल कुछ ज्यादा साफ दिखती है। प्रसाद ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग योजनाबद्ध तरीके से सरकार के खिलाफ लोगों को बेरोजगारी की स्थिति के बारे में गुमराह कर रहे हैं।

 

प्रसाद ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि 2 अक्तूबर को राष्ट्रीय अवकाश के दिन तीन हिंदी फिल्मों ने 120 करोड़ रुपए की कमाई है। यदि अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं होती तो केवल तीन फिल्में एक दिन में 120 करोड़ रुपए का कारोबार कैसे करतीं?" रविशंकर ने यह सारी बातें महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करते हुए कही थीं।

Seema Sharma

Advertising