टेक्सास गोलीबारी पर इमोशनल हुईं प्रियंका चोपड़ा, बोलीं-‘सिर्फ श्रद्धांजलि देने से नहीं होगा''

Wednesday, May 25, 2022 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका में टेक्सास राज्य के एक प्राथमिक स्कूल में 18 साल के बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी करके 19 बच्चों समेत 23 लोगों की हत्या कर दी, वहीं कई अन्य इस घटना में घायल हो गए। इस घटना की काफी निंदा हो रही है। इस घटना पर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकन सिंगर और एक्ट्रेस सेलेना गोमेज का भी रिएक्शन आया है। घटना पर प्रियंका चोपड़ा इमोशनल हो गई। प्रियंका चोपड़ा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक न्यूज आर्टिकल शेयर किया है, जिसके साथ एक्ट्रेस ने लिखा, ‘सिर्फ श्रद्धांजलि देने से नहीं होगा.. .कुछ और करने की जरूरत है, बेहद दुखद.’ इसके साथ प्रियंका ने दिल टूटने वाली इमोजी शयेर की है।

अमेरिकन सिंगर और एक्ट्रेस सेलेना गोमेज भी इस घटना पर काफी इमोशनल हो गईं। राष्ट्रपति जो बाइडन ने घटना पर शोक व्यक्त किया और कहा कि देश में हथियारों की बिक्री पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए अब कदम उठाने ही होंगे। अधिकारियों ने कहा कि सैन एंटोनियो से 134 किलोमीटर दूर टेक्सास के उवाल्डे शहर के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में मंगलवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे गोलियों की आवाजें सुनाई दीं। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि हमलावर की पहचान साल्वाडोर रामोस के रूप में हुई है, जो स्कूल के पास के एक इलाके का रहने वाला था। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमला क्यों किया गया।

 

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक युवक पर पहले अपनी दादी को गोली मारने का संदेह है। क्वाड शिखर वार्ता में शामिल होने के बाद जापान से लौट रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को गोलीबारी की इस घटना की जानकारी दी गई। अपने एक संबोधन के दौरान बाइडन भावुक दिखाई दिए और उन्होंने पूछा कि साथी सांसदों को यह समझाने में कितना वक्त लगेगा कि "यह कार्रवाई का समय है।" बाइडन ने कहा, ‘‘ छोटे बच्चों ने देखा कि क्या हुआ। बच्चों ने अपने दोस्तों को ऐसे मरते देखा जैसे वह किसी युद्ध के मैदान में हों।" उन्होंने कहा ''एक बच्चे को खोना ऐसा है जैसे की आपकी आत्मा का एक हिस्सा चीर दिया गया हो।

Seema Sharma

Advertising