प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन के लिए आवेदन करें इस दिन से, देखें अंतिम तारीख

Thursday, Nov 10, 2016 - 09:05 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि रोहिला) : शिक्षा विभाग और प्राइवेट स्कूल प्रशासन के बीच बुधवार को प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन के लिए मीटिंग हुई। मीटिंग में शहर के 70 प्राइवेट स्कूल पहुंचे। मीटिंग में इसी माह से शुरू होने वाले नर्सरी, के.जी. के एडमिशन प्रोसैस को लेकर कुछ फैसले किए गए। इसमें सभी स्कूलों को एक ही दिन ड्रा, लिस्ट जारी व फीस डिपोजिट करने आदि को लेकर फैसला किया गया। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने सभी प्राइवेट स्कूलों के लिए एडमिशन प्रोसैस के चलते तराफी भी निर्धारित की है। मीटिंग में शिक्षा विभाग के डी.पी.आई. रूबिंद्र जीत सिंह बराड़ के साथ डिप्टी डायरैक्टर ऑफ एजुकेशन-1 चंचल सिंह, डी.ई.ओ. विनय.आर.सूद भी मौजूद रहे। 

 

प्राइवेट स्कूलों के लिए एक जैसा शैड्यूल :
बच्चों को के.जी. व नर्सरी में एडमिशन के लिए अभिभावकों को 1 दिसम्बर से आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तारीख 12 दिसम्बर है। शहर के सभी प्राइवेट स्कूलों के लिए एक जैसा ही शड्यूल रहेगा।

 

13 जनवरी तक पूरी करनी होगी एडमिशन प्रक्रिया :
दाखिले के लिए आवेदन करने के बाद सभी स्कूलों को 13 जनवरी तक एडमिशन प्रोसैस पूरा करना होगा। यानी सभी स्कूलों को 13 जनवरी तक ड्रॉ व एडमिशन प्राप्त छात्रों की अंतिम सूची नोटिस बोर्ड पर डिस्पले करनी होगी। 

 

फीस के लिए भी समय निर्धारित :
साथ ही एडमिशन प्रोसैस पूरा होने के बाद सभी स्कूलों में फीस फरवरी के पहले सप्ताह तक जमा होगी। पहले प्राइवेट स्कूलों ने फीस जमा करवाने की अंतिम  तारीख 25 जनवरी तक तय करने की योजना बनाई थी। 

Advertising