हाफिज को सताने लगी अपनी चिंता, उठाया नया कदम

Saturday, Dec 23, 2017 - 12:11 PM (IST)

इस्लामाबादः अमरीका की पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्ऱवाई की धमकियों के बाद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक व मुंबई हमले के मास्टरमाइंड  हाफिज सईद को अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है। लिहाजा उसने अपनी सुरक्षा में लश्कर आतंकियों की स्पेशल टीम को लगाया है। हाफिज सईद की सुरक्षा के लिए लश्कर ने एक स्पैशल सिक्योरिटी टीम का गठन किया है।

शुक्रवार को  अमरीका के खिलाफ सईद द्वारा की गई रैली दौरान यह टीम उसकी सुरक्षा में तैनात नजर आई।  इसमें शामिल लश्कर के आतंकियों को विशेष ट्रेनिंग दी गई है, जो अब  सईद की सुरक्षा कर रहे हैं।  आतंकियों की यह स्पैशल टीम हथियार और गोला बारूद लेकर चलती है। पाकिस्तान के गुजरांवाला में जीटी रोड पर मार्च के दौरान हाफिज इस स्पेशल टीम के सुरक्षा घेरे में रहा।

हाल ही में नजरबंदी से रिहा होने के बाद हाफिज सईद ने पाकिस्तान में आगामी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और इसके लिए वह अभी से माहौल बना रहा है। दरअसल  अमरीका अब मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज़ सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) समेत कई अन्य पाकिस्तानी संगठनों को आतंकी सूची में डालने के मूड में है।

सूत्रों की मानें तो अमरीका की ओर से यह सख्त कार्रवाई जल्द ही की जा सकती है। भारत की अपील पर एक्शन लेते हुए अमरीका कई पाकिस्तानी संगठनों को आतंकी संगठन मान रहा है। हाल ही में नई दिल्ली में हुई भारत और अमरीका के बीच एक कॉन्फ्रेंस में इस बात की अपील की गई थी। 

Advertising