वाघेला लोकसभा चुनाव से पहले गैर कांग्रेस,गैर भाजपा तीसरे विकल्प के लिए करेंगे प्रयास

Monday, Aug 27, 2018 - 10:11 PM (IST)

गांधीनगर: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज नेता शंकरसिंह वाघेला ने सो कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान देश में गैर कांग्रेस और गैर भाजपा वाले तीसरे विकल्प को जनता के समक्ष लाने के लिए आने वाले दिनों में सक्रिय होंगे। 

कांग्रेस छोड़ कर पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात में जन विकल्प मोर्चा की अगुवाई करने वाले 79 वर्षीय वाघेला ने कहा कि वह ऐसा गैर कांग्रेस और गैर भाजपा विकल्प देश में चाहते हैं जिससे जनता का भला हो। वह पिछले छह माह से लोगों से मिल रहे हैं और आने वाले समय में फिर से तेजी से सक्रिय होंगे और जरूरत पड़ी तो दिल्ली जाकर भी अन्य दलों से चर्चा करेंगे अथवा जो जरूरी होगी वह भूमिका निभाएंगे।

वाघेला, जिनके पुत्र महेन्द्रसिंह वाघेला पहले ही भाजपा का दामन थाम चुके हैं और उनकी चेतावनी के बावजूद अब तक उसमे ही बने हैं, ने कहा कि जब कांग्रेस केंद्र की सत्ता में थी तो भाजपा खुद को विकल्प के तौर पर पेश करती थी पर इससे जनता को क्या लाभ हुआ।

ज्ञातव्य है कि वाघेला अथवा उनके पुत्र ने गुजरात का पिछला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था, और उनके जन विकल्प मोर्चें के सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी। भाजपा से हट कर अलग पार्टी बनाने और फिर कांग्रेस में आने वाले  वाघेला ने पिछले साल कांग्रेस से बगावत कर पहले चुनावी राजनीति से दूर रहने की बात कही थी और फिर चुनाव से ऐन पहले इसमे कूद पड़े थे।

Pardeep

Advertising