PM मोदी से मिले प्रिंस विलियम और केट, एक साथ करेंगे लंच

Tuesday, Apr 12, 2016 - 03:34 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। वे आज एक साथ लंच करेंगे। इसके बाद रॉयल कपल काजीरंगा नेशनल पार्क देखने असम जाएगा। मंगलवार को पीएम के साथ लंच के बाद रॉयल कपल दिल्ली में दो और प्रोग्राम में शामिल होगा। इसके बाद वे काजीरंगा नेशनल पार्क के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां वे लोगों से मिलेंगे। डांस और म्यूजिक परफॉर्मेंस भी देखेंगे।

13 अप्रैल को पूरा दिन ये कपल नेशनल पार्क में ही बिताएगा। इसके बाद भूटान रवाना होगा। 14 से 15 अप्रैल तक भूटान में रहेंगे। फिर भारत लौटकर 16 अप्रैल को ताज महल का दौरा करेंगे। रॉयल कपल बिड़ला हाउस भी गया। यह वही जगह है, जहां गांधीजी को गोली मारी गई थी।

इससे पहले विलियम और केट ने सोमवार को गांधी स्मृति और इंडिया गेट पर वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को भी श्रद्धांजलि दी।  

अपने भारत दौरे के पहले दिन मुंबई पहुंचे रॉयल कपल का जोरदार वेलकम किया गया। वे यहां ताज पैलेस होटल में रुके।  उन्होने सबसे पहले 26/11 आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद ओवल मैदान में वे बच्चों से मिले और क्रिकेट खेला। उनके साथ सचिन तेंडुलकर भी मौजूद थे। इसके बाद रॉयल कपल ने झुग्गी में रहने वाले बच्चों से मुलाकात की।

Advertising