प्रधानमंत्री मंगलवार को ओखी चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे

Monday, Dec 18, 2017 - 09:58 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी तूफान से प्रभावित राज्यों तमिलनाडु केरल और केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा कल करेंगे और राहत कार्यों का जायजा लेंगे। मोदी कन्याकुमारी, तिरुवनंतपुरम और तावर्ती में पिछले दिनों ओखी तूफान से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे। वह इस दौरान वहां के मछुआरों और किसानों से भी मुलाकात करेंगे। मोदी इन इलाकों में चल रहे राहत कार्यों का जायजा लेंगे और वहां के अधिकारियों से मिलकर इन कार्यों की समीक्षा भी करेंगे।

प्रधानमंत्री ने नवंबर के अंतिम सप्ताह और इस माह के प्रारंभ में ओखी तूफान से जानमाल की हुई क्षति और राहत कार्यों की लगातार निगरानी कर रहे थे और उन्होंने सभी संबद्ध अधिकारियों से बातचीत करके आवश्यक कार्रवाई के लिए दिशा-निर्दश भी दे रहे थे। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीन और चार दिसंबर को कन्याकुमारी और तिरुवनंतरपुरम गई थीं। 

चार दिसंबर को मंत्रिमंडल सचिव पीके सिन्हा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की बैठक भी हुई थी और बचाव एवं राहत कार्यों की समीक्षा की गई थी। इसके अलावा वायु सेना और नौसेना तटरक्षक और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल के लोगों ने राहत कार्यों में भाग लिया था। प्रधानमंत्री ने राज्य सरकारों तथा केंद्रीय एजेंसियों और नागरिकों को तूफान प्रभावित लोगों की सहायता के लिए ट््वीट करके भी अपना अभियान चलाया था। वह समय-समय पर इस संबंध में लोगों को जागरूक भी करते रहे हैं। 
 

Advertising