साबरमती आश्रम सहित इन जगहों पर जाएंगे कनाडियन प्रधानमंत्री ट्रूडो

Monday, Feb 19, 2018 - 05:23 AM (IST)

अहमदाबाद: शनिवार को कनाडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार और प्रतिनिधिमंडल सहित दिल्ली पहुंचे थे। जिस दौरान मोदी की तरफ से उनका स्वागत न किए जाने के कारण इस स्वागत को फीका बताया गया। वहीं सोमवार सुबह 8:30 बजे कनाडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अहमदाबाद का दौरा करेंगे। वह सुबह 10:05 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 
वर्णनीय है कि उनका स्वागत गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी द्वारा किया जाएगा। ट्रूडो के दिल्ली पहुंचने पर जहां उनके स्वागत को फीका बताया जा रहा था वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री की तरफ से गुजरात के प्रत्येक शहर में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आने के दौरान जगह -जगह पर होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं। इन होर्डिंग और बैनरों में एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी और कनाडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो नजर आ रहे हैं। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका स्वागत जोरदार किया जाएगा। प्रधानमंत्री ट्रूडो अहमदाबाद दौरे के दौरान साबरमती आश्रम, अक्षरधाम मंदिर और आईआईएमए में अतिथि व्याख्यान भी देंगे। अक्षरधाम मंदिर में वह लगभग 40 मिनट बिताएंगे।

एक तरफ जहां गुजरात को प्रधानमंत्री का मजबूत गढ़ माना जाता है, क्योंकि मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले कई बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं, जिस कारण मुख्यमंत्री विजय रूपानी ट्रूडो के स्वागत में कोई भी कसर नहीं छोडऩा चाहते। गौरतलब है कि कई मुद्दों को लेकर मोदी और उनके मंत्रियों द्वारा उनका जोरदार स्वागत नहीं किया गया। वहीं जब ट्रूडो रविवार को आगरा में ताजमहल का दीदार करने पहुंचे तो वहां भी न तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और न ही उनकी कैबिनेट का कोई मंत्री उनके स्वागत के लिए पहुंचा। 


 

Advertising