CM हिमंत ने की पीएम की तारीफ, कहा- प्रधानमंत्री के अटूट प्रेम ने असम को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया

Wednesday, Apr 12, 2023 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘अटूट प्रेम'' और ‘‘निरंतर ध्यान'' ने इस पूर्वोत्तर राज्य को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि आने वाले बिहू उत्सव के दौरान प्रधानमंत्री की राज्य में होने वाली बहुप्रतीक्षित यात्रा उनके नेतृत्व में विकास के एक नए युग की शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘असम को आदरणीय प्रधानमंत्री के अटूट प्रेम और स्नेह का आशीर्वाद मिला है और उनके निरंतर ध्यान केंद्रित करने से हमारा राज्य एक नई ऊंचाई पर पहुंचा गया है।''

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को असम का दौरा करेंगे और इस दौरान लगभग 14,300 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री असम में एम्स गुवाहाटी और तीन अन्य मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे और 'आपके द्वार आयुष्मान' अभियान की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री असम एडवांस्ड हेल्थ केयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट, पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने के लिए ब्रह्मपुत्र नदी पर एक पुल और शिवसागर के रंग घर के सौंदर्यीकरण की आधारशिला भी रखेंगे। पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री बिहू नृत्य भी देखेंगे जिसमें 11,000 से अधिक कलाकार शामिल होंगे।

Parveen Kumar

Advertising