प्रधानमंत्री ने नौकरियों पर झूठ बोलकर युवाओं के जले पर नमक छिड़का: खरगे

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 08:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘आठ करोड़ नौकरियों' का झूठ बोलकर देश के युवाओं के जले पर नमक छिड़का है। प्रधानमंत्री मोदी ने गत शनिवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा था कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले तीन से चार वर्ष में देश में आठ करोड़ नई नौकरियां उपलब्ध हुईं जिसने बेरोजगारी के बारे में फर्जी बातें फैलाने वालों की बोलती बंद करा दी।

12 करोड़ से ज्यादा नौकरियां छीन ली?
खरगे ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘नरेन्द्र मोदी जी, नौकरियों पर एक के बाद एक झूठ बोलकर आप युवाओं के जले पर नमक छिड़क रहें हैं।'' उन्होंने सवाल किया, ‘‘ऐसा क्यों है कि आपने 10 वर्षों में 20 करोड़ नौकरियों का वादा करके 12 करोड़ से ज्यादा नौकरियां छीन ली?

फर्जी रिपोर्टों से मत छिपाइए
रिजर्व बैंक की रिपोर्ट के अनुसार 2012 और 2019 के बीच में रोजगार में 2.1 करोड़ की वृद्धि हुई पर अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन की रिपोर्ट कहती है कि ये वृद्धि केवल दो लाख है, जबकि दोनों की ही रिपोर्ट का मुख्य स्त्रोत सरकारी ‘पीएलएफएस' सर्वे ही है। तो फिर सच्चाई क्या है?'' खरगे ने कहा, ‘‘मोदी जी, सालाना दो करोड़ नौकरियां देने के वादे को रिजर्व बैंक का दुरुपयोग कर फर्जी रिपोर्टों से मत छिपाइए।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News