नेपाल के PM ने सोनिया गांधी का tweet किया रि-ट्वीट, आलोचना के बाद करना पड़ा डिलीट

Tuesday, Dec 24, 2019 - 04:14 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच सोनिया गांधी के वीडियो संदेश में कानून के विरोध को पुलिस के जरिये दबाने की केंद्र सरकार की कोशिश की कड़ी आलोचना की। सोनिया का यह वीडियो संदेश कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था। सोनिया गांधी के इस ट्वीट को नेपाल ( के प्रधानमंत्री केपी ओली ने री-ट्वीट किया।

हालांकि, कुछ देर बाद उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस ट्वीट को हटा दिया गया। सोनिया गांधी के ट्वीट को री-ट्वीट किया तो लोगों ने इसकी आलोचना करनी शुरू कर दी। इसके बाद उसे हटा दिया गया। बाद में नेपाल के पीएम के एक करीबी अधिकारी ने कहा कि उनका आधिकारिक ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक हो गया था। नेपाल के एक यूजर ने केपी ओली के री-ट्वीट पर लिखा कि आप अपरिपक्‍वता दिखा रहे हैं। आपके इस कदम से भारत के साथ नेपाल के संबंध प्रभावित हो सकते हैं।

 

आपके इसके कदम से साबित होता है कि आप कूटनीति के स्‍तर पर अ‍परिपक्‍व हैं.पीएम ओली का पासवर्ड हैक कर लिया था । ट्वीट डिलीट किए जाने के बाद केपी ओली के प्रेस सलाहकार सूर्या थापा ने कहा कि किसी ने प्रधानमंत्री का पासवर्ड हैक कर लिया था। उसी ने सोनिया गांधी के ट्वीट को री-ट्वीट किया था. उन्‍होंने बताया कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि केपी ओली और कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ नेपाल के सोनिया गांधी के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस से अच्‍छे संबंध रहे हैं। केपी ओली के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ संबंधों में उस समय खटास आ गई थी, जब सितंबर 2015 में भारत 134 दिन तक नेपाल के साथ सभी आर्थिक संबंधों पर रोक लगा दी थी।

Tanuja

Advertising