उत्तराखंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पढ़ें 14 फरवरी की खास खबरें)

Thursday, Feb 14, 2019 - 05:43 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं और वह संभवत: बाघों के गढ़ माने जाने वाले देश के प्रसिद्ध नेशनल जिम पार्क कार्बेट पार्क भी जायेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए जिम कार्बेट पार्क (सीटीआर) प्रशासन ने पार्क को पर्यटकों के लिये बंद कर दिया है।

राहुल गांधी अजमेर दौरे पर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के अजमेर दौरे पर रहेंगे। राजस्थान में सरकार बनने के बाद उनका यह पहला दौरा है। इस दौरान वह किसानों के साथ संवाद करेंगे। माना जा रहा है कि राहुल गांधी दरगाह शरीफ भी जा सकते हैं।

कर्नाटक दौरे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज रायचूर जिले से कर्नाटक में लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। रायचूर जिला भाजपा अध्यक्ष शरणप्पा जदारदिनी ने बुधवार को कहा कि अमित शाह की जनसभा रायचूर जिले के सिंदनूर में होगी।

प्रयागराज दौरे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज प्रयागराज के दौरे पर जाएंगे। वह इस दौरान कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। बता दें कि मंगलवार को अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में युवाओं के  कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जा रहे थे तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था, जिसके बाद पूरे सूबे में सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था।

प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में करेंगी प्रेस वार्ता
कांग्रेस की नवनिर्वाचित महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज एक पत्रकार वार्ता करेंगी। इस दौरान वह कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगी। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले महीने प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया था।

भारत-अमेरिका के सीईओ की बैठक आज
अमेरिका के वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस ने अमेरिका-भारत सीईओ मंच के लिए अमेरिका के निजी क्षेत्र के सदस्यों के नाम का ऐलान कर दिया है। इनमें मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा और क्वालकॉम के सीईओ स्टीव मॉलेनकॉफ का नाम शामिल है। ट्रंप प्रशासन के तहत मंच की पहली बैठक का आयोजन आज नई दिल्ली में होगा।

खेल
क्रिकेट : ईरानी कप क्रिकेट टूर्नामैंट-2019

क्रिकेट : बिग बैश लीग-2018/19
फुटबॉल : हीरो इंडियन सुपर लीग-2018/19 

 

Yaspal

Advertising