पेट्रोल की कीमतों के बीच पीएम मोदी ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

Wednesday, May 23, 2018 - 05:25 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में तेल की बढ़ती कीमतों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मामले में हस्तक्षेप किया है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ती पेट्रोल की कीमतों से चिंतित होकर बुधवार को तमाम सीनियर मंत्रियों की मीटिंग बुलाई है। कैबिनेट मीटिंग के बाद तुरंत इस मामले पर हाईलेवल मीटिंग हो सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक बुधवार देर शाम तक मोदी सरकार तेल की कीमतों के बारे में कोई नया फॉर्म्युला सामने ला सकती है।
 

सरकार के भीतर चिंता इस बात को लेकर है कि 4 साल पूरा होने के मौके पर जहां सरकार जश्न मनाने की कोशिश कर रही है, वहीं पेट्रोल की बढ़ती कीमत सरकार के जश्न में खलल डाल रही है। कीमत घटाने को लेकर तमाम विकल्पों पर चर्चा जारी है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, इससे जुड़े सभी पहलुओं पर गहनता से विचार करते हुए एक्साइज और वैट में कटौती के विकल्प पर ही अमल होने की सबसे अधिक संभावना है। भाजपा शासित राज्यों में वैट कटौती के बारे में कह सकती है।


बता दें कि मंगलवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस बात का आश्वासन दिया है कि सरकार इस मामले को बहुत गंभीरता से ले रही है। शाह ने बताया कि सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मामले को गंभीरता से ले रही है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने वाले हैं। बीजेपी अध्यक्ष ने बताया कि हम ऐसे फॉर्म्युले पर काम कर रहे हैं, जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम किए जा सकें। 

Yaspal

Advertising