राष्ट्रपति चुनावः सोनिया से मिले राजनाथ-वेंकैया, उम्मीदवार पर 'सस्पेंस' बरकरार

Friday, Jun 16, 2017 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आम सहमति बनाने के लिए सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष के बीच आज बातचीत हुई लेकिन उम्मीदवार का नाम पर सस्पेंस बरकरार होने के कारण बात आगे नहीं बढ़ सकी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित समिति के सदस्यों राजनाथ सिंह तथा एम वेंकैया नायडू ने आज पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से तथा उसके बाद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी से इस सिलसिले में बातचीत की।

सोनिया गांधी के साथ 40 मिनट चली बैठक
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया के साथ राजनाथ सिंह एवं एम वेंकैया नायडू की बैठक करीब चालीस मिनट तक चली। बैठक के बाद आजाद ने बताया कि सरकार ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कोई नाम नहीं बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने कांग्रेस से ही कोई नाम बताने को कहा। आजाद ने कहा कि जब तक सरकार नाम नहीं बताएगी, चर्चा कैसे हो सकती है।  खडग़े ने कहा कि सरकार द्वारा राष्टपति पद के उमीदवार का नाम बताने पर ही कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ उस पर चर्चा करेगी। 

कांग्रेस और माकपा निराश
राजनाथ सिंह तथा एम वेंकैया नायडू ने सोनिया गांधी के बाद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी से इस सिलसिले में बातचीत की। विपक्ष को उम्मीद थी कि बातचीत के लिए आ रहे भाजपा नेता उम्मीदवार के लिए कोई नाम सुझाएंगे लेकिन इसके उलट उन्होंने विपक्ष से ही उम्मीदवार का नाम जानने का प्रयास किया। 

Advertising