राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल जाएंगे तजाकिस्तान की यात्रा पर

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 09:40 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सात से नौ अक्टूबर तक तजाकिस्तान की तीन दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। राष्ट्रपति अपनी यात्रा के दौरान मध्य एशियाई देश के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने के लिए शीर्ष नेतृत्व के साथ वार्ता करेंगे। 

विदेश मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि अपनी यात्रा के दौरान कोविंद तजाकिस्तान के अपने समकक्ष इमामोली रहमोन,संसद के अध्यक्ष शुकुरजोन जुहुरोव और संसद के निचले सदन के अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। तजाकिस्तान के प्रधानमंत्री कोहिर रसुलजोदा भी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। कोविंद तजाकिस्तान नेशनल यूनिर्विसटी भी जाएंगे जहां वह ‘कट्टरता का मुकाबला: आधुनिक समाज में चुनौतियां’ विषय पर एक भाषण देंगे। 

वह अपनी यात्रा के दौरान तजाकिस्तान में प्रवासी भारतीय के सदस्यों को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति दुशान्बे में महात्मा गांधी और रवीन्द्रनाथ टैगोर के स्मारकों पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोविंद की तजाकिस्तान की यात्रा के दौरान द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और बहुपक्षीय सहयोग के क्षेत्रों में चर्चा होने की उम्मीद है। कोविंद की मध्य एशियाई देश की यह पहली यात्रा होगी। रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे और राज्यसभा सदस्य शमशेर सिंह मन्हास भी राष्ट्रपति के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे।     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News