राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शिमला में 10 मेधावियों को देंगे गोल्ड मेडल (पढ़ें 30 अक्टूबर की खास खबरे

Tuesday, Oct 30, 2018 - 05:53 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार से दो दिवसीय हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति कोविंद अाज शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। विश्वविद्यालय के 24वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मेधावियों को गोल्ड मेडल से नवाजेंगे। इससे पहले गत सोमवार को उन्होंने हिमाचल के कांगड़ा में डॉ. राजेंद्र प्रसाद गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के पहले दीक्षांत समारोह में शिरकत की थी। बता दें कि राष्ट्रपति पद संभालने के बाद यह कोविंद की हिमाचल प्रदेश की दूसरी यात्रा होगी। वह मई में चार दिन के दौरे पर हिमाचल गए थे।

इसके अलावा अाइए आपको बताते हैं 28 अक्टूबर की खास खबरें:- 

राष्ट्रीय- 
मालेगांव ब्लास्ट मामले का कोर्ट आज सुनाएगा फैसला


मालेगांव में 2008 में हुए बम विस्फोट के मुकदमे में एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को सात में से पांच आरोपियों के अनुपस्थित रहने के कारण कड़ी आपत्ति जताई। अदालत ने मुकदमे की कार्रवाई को 30 अक्टूबर के लिए स्थगित करते हुए कहा कि आरोपियों को अदालत के आदेश का पालन करने और अदालत में उपस्थित होने का यह अंतिम बार मौका दिया जा रहा है। 

हरियाणा रोडवेज की हड़ताल आज भी जारी 

हरियाणा में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल हठ का विषय बनती दिख रही है। न कर्मचारी झुकने को तैयार हैं और न ही सरकार पीछे हटने को राजी है। इससे प्रदेश के लाेगों के लिए मुसीबत पैदा हो गई है। इसके साथ ही सरकार ने अपना रुख कड़ा कर दिया है और काफी संख्‍या में हड़ताली कर्मच‍ारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसके साथ ही रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में करीब 140 कर्मचारी संगठनों 30 और 31 अक्‍टूबर को हड़लात करने का ऐलान किया है। 

जम्मू नगर निगम के 75 कॉरपोरेटर आज लेंगे शपथ

जम्मू नगर निगम के चुनाव में जीतकर आए कॉरपोरेटरों का शपथ ग्रहण समारोह 30 अक्टूबर को होगा। जम्मू के डिविजनल कमिश्नर संजीव वर्मा मंगलवार को होने वाले कार्यक्रम में निगम के 75 कॉरपोरेटरों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे। इसमें राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं के साथ गणमान्य लोग व राज्य प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। 

दाती महाराज पर रेप के आरोप, CBI में आज होगी सुनवाई 

बलात्कार के आरोपी शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज की सी.बी.आई. में सुनवाई आज होगी। 

पंजाब- 
‘आप’ आज करेगी 5 लोकसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा 

आम आदमी पार्टी पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव की जमीन अभी से तैयार करना शुरू कर चुकी है। मंगलवार को ‘आप’ पंजाब की कोर कमेटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। पूरी संभावना है कि इसमें 5 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे। 

ज्ञानी हरप्रीत सिंह आज संभालेंगे जत्थेदारी 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की अंतरिम समिति की ओर से नियुक्त श्री अकाल तख्त साहब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह 30 अक्टूबर को पदभार ग्रहण करेंगे। शिरोमणि समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोगोंवाल ने बताया कि तख्त श्री दमदमा साहब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार के तौर पर सेवा संभालने के संबंध में 30 अक्टूबर को श्री अकाल तख्त साहिब में सुबह 10 बजे समागम रखा गया है। 

गैजेट-
Apple आज लॉन्च करेगी नए iPads व MacBook 


अमेरिकी टेक कंपनी एप्पल 30 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में अपने एक इवेंट का अायोजन करने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए मीडिया को भी इनवाइट किया है। इस इवेंट में एप्पल रिफ्रेश्ड मैक और न्यू आई प्रो के साथ ऐसे डिवाइस लॉन्च करेगी, जिन्हें पिछले कुछ सालों में अपडेट नहीं किया गया है। 

खेल-
आज होने वाले मुकाबले

टेनिस : ए.टी.पी. 1000 टेनिस टूर्नामेंट-2018 
फुट्बाल: दिल्ली बनाम नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड (इंडियन सुपर लीग-2018)
कबड्डीः पुणे बनाम गुजरात (प्रो कबड्डी लीग-2018)

Pardeep

Advertising