गुजरात दौरे पर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 07:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नौ अप्रैल को गुजरात के नर्मदा जिले में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के पास टेंट सिटी में राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। दो दिवसीय इस कार्यक्रम का आयोजन गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। गुजरात उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल आर के देसाई ने एक बयान में कहा कि गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, देश के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एन. वी. रमण, गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अरविंद कुमार और अन्य न्यायाधीशों की उपस्थिति में राष्ट्रपति कोविंद शीर्ष न्यायिक अधिकारियों के सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजीजू, उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एल. नागेश्वर राव, न्यायमूर्ति एस. अब्दुल नजीर, न्यायमूर्ति एम. आर. शाह, न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी भी 9 और 10 अप्रैल को होने वाले इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

देसाई ने बताया कि विभिन्न उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के साथ-साथ वरिष्ठ न्यायाधीश और रजिस्ट्रार सम्मेलन में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि पहले दिन मध्यस्थता विषय पर तीन सत्र होंगे जबकि 10 अप्रैल को सूचना प्रौद्योगिकी विषय पर दो सत्र होंगे। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ इस विषय पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सम्मेलन को संबोधित करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News