पीवी सिंधु के कास्य पदक की जीत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई

Sunday, Aug 01, 2021 - 07:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में भारत को दूसरा पदक दिलाया है। सिंधु ने चीन की खिलाड़ी को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया है। इस जीत के साथ ही पीवी सिंधु को बधाई संदेश मिल रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु को जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने सिंधु की जीत पर कहा कि वे भारत का गौरव हैं।

राष्ट्रपति भवन की ओर से ट्वीट में कहा गया, “पी वी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उसने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है। भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।

वहीं, पीएम मोदी भारतीय शटलर पीवी सिंधु को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि वे भारत का गौरव हैं।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पी. वी. सिंधु जी ने जो कमाल किया है उसके लिए बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने देश के लिए बार-बार मेडल जीते हैं। उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने कहा कि सोच बदलने का काम हुआ है। बेटियों को जिस भी क्षेत्र में अवसर मिला वहां शानदार किया। खेलों में भी बेटियों ने बाकियों से बेहतर ही किया है। ये प्रेरणादायक है। इन खिलाड़ियों से बहुत सारी बेटियों के साथ युवा पीढ़ी को एक बड़ी प्रेरणा मिलती है।

बता दें कि भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने महिला एकल मैच में चीन की ही बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक जीता है। इससे पहले मीराबाई चानू ने वेट लिफ्टिंग में रिकॉर्ड बनाकर भारत को सिल्वर मेडल दिलाया है।

 

Yaspal

Advertising