सेना दिवस के मौके पर जनरल नरवणे के घर पर डिनर कार्यक्रम, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री हुए शामिल

Wednesday, Jan 15, 2020 - 08:50 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 72 वें सेना दिवस के मौके पर आज यहां सेना के ‘एट होम' कार्यक्रम में शामिल हुए। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के आवास ‘आर्मी हाउस ' में आयोजित पारंपरिक कार्यक्रम में सेना की मारक क्षमता का प्रदर्शन करने वाली एक लघु फिल्म भी दिखायी गयी।

इसके बाद कोविंद और मोदी ने देश पर प्राण न्यौच्छावर करने वाले शहीदों के परिजनों से मुलाकात की और उनके हाल चाल पूछे। राष्ट्रपति ने सेना दिवस के मौके पर उन्हें उपहार भी दिये। सेना प्रमुख भी उनके साथ थे। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पदक विजेता सैनिकों से भी मिले और उन्हें बधाई दी तथा उनका हौसला बढाया। कोविंद और मोदी आम लोगों से भी मिले और उनका अभिवादन स्वीकार किया।  

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नायक, विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह, देश के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद , राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल , चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और वायु सेना प्रमुख आर के एस भदौरिया भी मौजूद थे।
       

 

Yaspal

Advertising