''कारगिल विजय दिवस'' की 25वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रपति ने भारत के सपूतों को किया याद, कहा- ''सशस्त्र बलों के साहस और वीरता को श्रद्धांजलि''

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 10:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क. 'कारगिल विजय दिवस' हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है। यह कारगिल युद्ध के दौरान देश के लिए अपनी जान का बलिदान देने वाले भारतीय सैनिकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर युद्ध में शहीद हुए जवानों को याद किया है।

PunjabKesari
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर लिखा- कारगिल विजय दिवस एक कृतज्ञ राष्ट्र के लिए हमारे सशस्त्र बलों के अदम्य साहस और असाधारण वीरता को श्रद्धांजलि देने का अवसर है। मैं वर्ष 1999 में कारगिल की चोटियों पर भारत माता की रक्षा करते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले प्रत्येक सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। उनकी पवित्र स्मृति को नमन करती हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी देशवासी उनके बलिदान और वीरता से प्रेरणा लेंगे। जय हिंद! जय भारत!

बता दें कारगिल युद्ध 26 जुलाई 1999 को हुआ था। लगभग तीन महीने के युद्ध के बाद कारगिल की चोटियों पर पाकिस्तान पर भारत ने जीत हासिल की थी। इस युद्ध में 500 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News