ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन अध्यक्ष रशीदी की गीदड़भभकी, 'राम मंदिर तोड़ बनेगी मस्जिद'

Thursday, Aug 06, 2020 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास के एक दिन बाद ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन की तरफ से गीदड़भभकी दी गई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष साजिद रशीदी ने कहा कि राम मंदिर को तोड़कर वहां मस्जिद बनाई जाएगी। रशीद ने कहा कि विवादित स्थल पर कभी कोई मंदिर नहीं था। वहां बाबरी मस्जिद थी और मस्जिद ही रहेगी। रशीद ने कहा कि इस्लाम कहता है कि मस्जिद हमेशा मस्जिद ही रहेगी। कुछ और निर्माण करने के लिए मस्जिद को तोड़ा नहीं जा सकता। रशीद ने कहा कि हमारा मानना है कि बाबरी मस्जिद वहां थी और वह हमेशा मस्जिद के रूप में वहां रहेगी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि कोई मंदिर तोड़ कर मस्जिद नहीं बनाई गई लेकिन अब मंदिर तोड़कर मस्जिद जरूर बनाई जाएगी। रशीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्होंने राम मंदिर के भूमि पूजन में जाकर संविधान का उल्लघंन किया है। बता दें कि भूमि पूजन से पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) ने भी इसी तरह का भड़काऊ बयान जारी किया था।

बोर्ड ने कहा था कि बाबरी मस्जिद कल भी थी, आज भी है और कल भी रहेगी। मस्जिद में मूर्तियां रख देने से या फिर पूजा-पाठ शुरू कर देने या एक लंबे अर्से तक नमाज पर रोक लगा देने से मस्जिद का वजूद खत्म नहीं हो जाता। बोर्ड ने भी मंदिर गिराकर मस्जिद बनाने की चेतावनी दी गई थी। बता दें कि पीएम मोदी ने 5 अगस्त को शिलान्यास के दौरान 9 शिलाओं का पूजन किया और चांदी ईंट व चांदी के फावड़े के साथ मंदिर की नींव रखी।

Seema Sharma

Advertising