राष्ट्रपति कोविंद ने अभिनंदन की वापसी का किया स्वागत

Saturday, Mar 02, 2019 - 03:16 AM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार देर शाम विंग कमांडर अभिनंदन की सुरक्षित वापसी का स्वागत किया और कहा कि राष्ट्र को उनके‘साहस और कर्तव्य की भावना’पर गर्व है। 

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘‘ वेलकम होम विंग कमांडर अभिनंदन, देश को आपके साहस एवं कर्तव्य की भावना और आपकी गरिमा पर गर्व है। आपको और हमारी पूरी वायु सेना को भविष्य में हर सफलता की कामना करते हैं।’’ इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के अध्यक्ष ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की जारी लड़ाई के समर्थन में एक स्पष्ट संदेश में कहा कि पुलवामा हमले के अपराधियों को दंडित किया जा सके यह सुनिश्चित करने के लिए‘सब कुछ’किया जाएगा। 

फ्रांस के यूरोप एवं विदेश मामलों के मंत्री जीन-यवेस ली ड्रियन ने एक बयान में कहा,‘‘फ्रांस जो आज से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता करेगा वह यह सुनिश्चित करेगा कि पुलवामा हमले के अपराधियों को दंडित किया जा सके।‘’ संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में फ्रांस दुनिया के प्रमुख सुरक्षा मंच का एक महीने के लिए नेतृत्व करेगा। फ्रांस के मंत्री के बयान में कहा गया,‘‘मैं भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम होने और पाकिस्तान की ओर से भारतीय पायलट की रिहाई का स्वागत करता हूं।‘‘ 

 

Pardeep

Advertising