राष्ट्रपति कोविंद ने स्वीकारा अरविंद सावंत का इस्तीफा, जावड़ेकर संभालेंगे उद्योग मंत्रालय

Tuesday, Nov 12, 2019 - 11:45 AM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को शिवसेना सांसद अरविंद सावंत का केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया। राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के बाद सावंत का इस्तीफा स्वीकार किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री की सलाह के मुताबिक राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को उनके वर्तमान प्रभार के अलावा भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा जाए। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर हुए मतदान के बाद आए नतीजों के बाद से राज्य में राजनीतिक नाटक चल रहा है।

शिवसेना भाजपा से 50-50 फार्मूले की मांग कर रही है यानि कि ढाई साल के लिए शिवसेना का मुख्यमंत्री और ढाई साल के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री की मांग की जा रही है। वहीं भाजपा शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने को तैयार नहीं है। भाजपा ने कहा कि ऐसे कोई वादा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री पद न मिलने के चलते शिवसेना ने भाजपा से 30 साल पुरानी दोस्ती तोड़ने के बाद कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने कवायद शुरू कर दी है। हालांकि अब तक सस्पेंस बना हुआ है कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी।

Seema Sharma

Advertising