President Election 2022: एनडीए नेताओं बैठक आज, PM मोदी भी होंगे शामिल , वहीं कार्ति चिदंबरम के आवास पर सीबीआई ने की छापेमारी, मार्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Sunday, Jul 10, 2022 - 01:22 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार शाम को एनडीए नेताओं की बैठक होगी। संसद के मानसून सत्र और राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह मीटिंग होने जा रही है। सूत्रों का कहना है कि बैठक में एनडीए नेता अपनी रणनीतियों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। मालूम हो कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होना है। 

उधर, चीनी नागरिकों को वीजा देने के मामले में आज CBI ने शनिवार को कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थिति आवास पर छापेमारी की। इस दौरान सीबीआई चीनी मूल के लोगों को कथित तौर पर अवैध वीजा दिलाने के मामली में पूछताछ भी करने वाले थे लेकिन करती चिदंबरम अपने आवास पर उपलब्ध नहीं थे। हालांकि, उनकी माँ नलिनी चिदंबरम से कई मुद्दों पर पूछताछ की। इसके अलावा कार्ति के खिलाफ INX मीडिया और एयरसेल-मैक्सिस घोटाले से जुड़े मामलों की भी जांच चल रही है। 

मार्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन कोरोना पॉजिटिव
नोबेल पुरस्कार से सम्मानित जाने-माने अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वह इस समय 89 साल के हैं। अमर्त्य सेन महामारी के कारण अपने पैतृक घर नहीं आ पाए थे। वह इसी महीने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन स्थित प्रतिचि अपने घर आए थे। 

पीएम मोदी प्राकृतिक खेती सम्मेलन को करेंगे संबोधित  
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 10 जुलाई, 2022 को सुबह 11:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्राकृतिक कृषि सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि यह सम्मेलन गुजरात के सूरत में आयोजित किया जा रहा है और इसमें हजारों किसान तथा सभी अन्य हितधारक भाग लेंगे, जिन्होंने सूरत में प्राकृतिक खेती को अपनाने में कामयाबी हासिल की है। 

आतंकवाद पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने
भाजपा ने शनिवार को अतीत की विभिन्न घटनाओं का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए आतंकवादियों से भी हाथ मिला सकती है। आतंकवाद के मुद्दे पर देश भर में प्रेस कांफ्रेंस करने और सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पर पलटवार किया है।

अमरनाथ में बादल फटने की घटना में अब तक 16 श्रद्धालुओं की मौत
अमरनाथ की पवित्र गुफा में बादल फटने से आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। वहीं 15000 फंसे हुए तीर्थयात्रियों को निकाला गया है। अमरनाथ गुफा मंदिर के पास भारी बारिश के कारण आई अचानक आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 16 हो गई क्योंकि कई लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका के बीच तलाश अभियान बिना रुके जारी है। 

मेरी सरकार कार्यकाल पूरा करेगी और हम अगला चुनाव भी जीतेंगेः एकनाथ शिंदे 
महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मेरी सरकार कार्यकाल पूरा करेगी और हम अगला चुनाव भी जीतेंगे। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि भाजपा के साथ मिलकर वे अगला चुनाव भी जीतेंगे। शिंदे के साथ भाजपा नेता महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने कहा कि वे कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए दिल्ली आए हैं।

विपक्षी नेताओं से मिले विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा
राष्ट्रपति पद के विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि निर्वाचित होने पर जम्मू-कश्मीर में शांति, न्याय, लोकतंत्र की बहाली मेरी प्राथमिकता होगी। यशवंत सिन्हा ने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि वे चुने जाते हैं तो कश्मीर में स्थायी शांति की स्थिति बहाल करने के लिए काम करेंगे।

 

Pardeep

Advertising