लापरवाही: महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म (Watch Video)

Friday, Nov 25, 2016 - 09:05 PM (IST)

मध्य प्रदेश(चौरसिया): छतरपुर में जननी का टेक्सी में जन्म देने का मामला सामने आया है, जहां जननी को वाहन न मिल पाने के कारण प्रसूता को टेक्सी ऑटो का सहारा लेना पड़ा। अचानक बीच रास्ते में तबीयत ज्यादा खराब हो जाने के कारण महिला ने बच्चे को टैक्सी में ही जन्म दे दिया। आनन-फानन में महिला नर्स को टैक्सी में ही आकर प्रसूता और बच्चे का प्राथमिक उपचार किया। जिसके बाद जननी को व्हील चेयर से डिलीवरी कक्ष में ले जाया गया।
 

जानकारी के मुताबिक बच्चे को जन्म देने वाली महिला का नाम सविता यादव 24 वर्ष पति राहुल यादव निवासी बंधियन मोहल्ला बाइपास रोड सिटी कोतवाली छतरपुर निवासी हैं। महिला की सास लच्छी बाई यादव ने बताया कि जननी वाहन के लिए हमने 108 पर कॉल किया तो उन्होंने कहा कि जननी वाहन अभी खाली नहीं है। आप को लाना है तो अपने निजी वाहन से अस्पताल ले जाओ। हमने खुद टैक्सी बुलाई और अस्पलाल आ रहे थे तभी अस्पताल परिसर के गेट के पास ही टैक्सी में ही बच्चे का जन्म हो गया। अगर जननी वाहन समय पर आ जाता तो यह सब न होता।

जब जिला मुख्यालय पर जननी सुरक्षा और वाहन के यह हाल हैं तो ग्रामीण अंचलों में क्या स्थितियां होती होगी इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है। इसके पहले भी छतरपुर जिले में जननी से लापरवाही के कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं जहां जननी को कहीं पैदल तो कहीं साइकिल पर ले जाया जाता है।

Advertising