नव संवत् का राजा शनि, गठबंधन सरकार अस्तित्व में आएगी !

Saturday, Apr 06, 2019 - 11:20 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


जालंधर (धवन): भारतीय संस्कृति में नव संवत् का विशेष व धार्मिक महत्व है। इस वर्ष नव संवत् परिधावि नाम से होगा तथा इस वर्ष में शनि राजा और सूर्य मंत्री होने से राजनीति में विशेष उथल-पुथल तथा उतार-चढ़ाव और आपसी टकराव व नए गठबंधन बनेंगे। मई महीने में एक विशेष योग के कारण पाकिस्तान, सीरिया, अफगानिस्तान जैसे मुस्लिम राष्ट्रों के सामने मुश्किलें बढ़ेंगी। मासिक राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

करनाल के ज्योतिषी पं. वेद प्रकाश जबाली ने कहा है कि अमरीका को भी नए समीकरण बनाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा तथा लोकसभा चुनाव में किसी एक पार्टी को बहुमत प्राप्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में अस्थिरता का माहौल पैदा होगा। केंद्र में अप्रत्याशित रूप से नया मंत्रिमंडल सामने आएगा। नए-नए कानूनों को नई सरकार अस्तित्व में लाएगी। क्षेत्रीय दलों की महत्ता चुनावों के बाद बढऩे वाली है। इस वर्ष नवम्बर-दिसम्बर में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों में कुछ राज्यों में कांग्रेस का प्रभाव बढ़ जाएगा। प्रियंका गांधी के कारण कुछ राज्यों में कांग्रेस को लाभ मिल सकता है। न्याय पालिका तथा सी.बी.आई. का सरकारी तंत्रों पर विशेष प्रभाव बढ़ेगा। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार के लिए यह वर्ष अच्छा नहीं रहने वाला। उसे गंभीर चुनौतियों का आंतरिक तौर पर सामना करना पड़ेगा। पाक सरकार को सेना तथा आई.एस.आई. के इशारों पर चलना पड़ेगा तथा पाकिस्तान के अंदर उपद्रव, आंदोलन व विस्फोटक घटनाएं होंगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 5 सूर्य ग्रहण पड़ रहे हैं जिसमें से भारत में केवल 2 ही दिखाई देंगे।

नवरात्र में तोरण लगाने का ये है सही तरीका

 


 

Niyati Bhandari

Advertising