केतु ने कुमारस्वामी की करवाई बल्ले-बल्ले

Tuesday, May 22, 2018 - 10:18 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा

मोहाली : ज्योतिष वक्ता विनोद गुप्ता के अनुसार अप्रैल 2018 के अंतिम सप्ताह में उन्हें पूर्व मंत्री नटवर सिंह, कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की बहन महारानी हमिन्द्र कौर से एक कॉल प्राप्त हुई जिसमें उन्होंने सिद्धरमैया, बी.एस. येद्दियुरप्पा और एच.डी. कुमारस्वामी की कुंडली दी। कुंडली का अध्ययन करने के बाद उन्होंने उनसे कहा कि कुमारस्वामी किसी और पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री होंगे क्योंकि उनकी वार्षिक कुंडली में दूसरे घर का केतु पदोन्नति देता है लेकिन 8वें घर में चंद्रमा कम लोकप्रियता देता है। जहां तक लोकप्रियता का सवाल है, वह तीसरे स्थान पर होते हुए भी मुख्यमंत्री होंगे। 


येद्दियुरप्पा की वार्षिक कुंडली में 7वें घर में राहु और लग्न में सूर्य-केतु संकेत देते हैं कि सभी दुश्मनों को जमीन पर धराशायी कर देंगे। उनकी पार्टी 104 सीटें जीतने वाली सबसे बड़ी पार्टी बनी लेकिन लग्न में केतु कहता है कि आदेश कम-से-कम एक बार रद्द कर दिया जाएगा। ऐसा ही हुआ तथा येद्दियुरप्पा मुख्यमंत्री तो बन गए लेकिन उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।  


लग्न में केतु के साथ सूर्य की उपस्थिति से केतु के अधिक अच्छे प्रभाव की यानी मित्रों के समर्थन की संभावना कम हो जाती है। अगर उन्होंने सत्ता के रूप में शपथ ग्रहण न की होती अर्थात सूर्य स्थापित न किया होता तो वह बहुमत साबित कर देते। सिद्धरमैया की वार्षिक कुंडली में 11वें घर में राहु सरकारी स्थिति का नुक्सान तथा 8वें घर में केतु खराब यात्रा देता है, जिस कारण वह पुन: मुख्यमंत्री नहीं बन सके। 

Niyati Bhandari

Advertising