अयोध्या में मस्जिद बनने के बाद भी नहीं हो सकेगी नमाज अदा- रिजवी

Monday, Nov 12, 2018 - 08:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अयोध्या विवादित स्थर राम मंदिर निर्माण के समर्थन में अब राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के मुखिया भी उतर आए हैं। आयोग के मुखिया गयूरुल हसन रिजवी का कहना है कि कई सारे मुस्लिम संगठन अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के पक्ष में हैं। उन्होंने यह तर्क भी दिया कि अयोध्या में राम मंदिर बन जाने से शांति स्थापित होगी। रिजवी ने यह भी कहा कि अयोध्या में मस्जिद बन भी जाती है, तो वहां नमाज नहीं पढ़ी जा सकेगी।

रिजवी ने कहा, हम 14 नवंबर को एक मीटिंग कर रहे हैं। कई मुस्लिम संगठन, जिन्होंने मुझसे मुलाकात की, सब अयोध्या में राममंदिर बनाए जाने के पक्ष में हैं, क्योंकि अगर वहां मस्जिद बन भी जाती है तो वहां नमाज अदा नहीं की जा सकेगी। उन्होंने कहा, राम मंदिर बनने से वहां शांति स्थापित हो सकेगी।


उल्लेखनीय है कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में हिंदू महासभा की जल्द सुनवाई करने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को खारिज कर दिया। कोर्ट ने याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग को ठुकराते हुए कहा कि वह इस मामले पर पहले ही अपना रुख साफ कर चुका है। सुनवाई के लिए पहले ही तारीख दी जा चुकी है। इसके बावजूद अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने याचिका दायर की। हिंदू महासभा की ओर से वकील वरुण सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। 

 

Yaspal

Advertising