BJP सांसद प्रवेश वर्मा पर फिर लगा बैन, नहीं कर पाएंगे चुनावी रैली

Wednesday, Feb 05, 2020 - 07:12 PM (IST)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहने पर भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा को एक दिन के लिये चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया है। आयोग द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार, वर्मा बुधवार शाम छह बजे से अगले 24 घंटे तक प्रचार नहीं कर सकेंगे। 


उल्लेखनीय है कि गुरुवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का अंतिम दिन है। आयोग ने विवादित बयान देने के मामले में पिछले सप्ताह ही वर्मा को 96 घंटे तक प्रचार करने से प्रतिबंधित किया था। आयोग ने 30 जनवरी को जारी कारण बताओ नोटिस पर वर्मा का जवाब मिलने के बाद उन्हें एक दिन के लिए प्रचार करने से प्रतिबंधित करने की कार्रवाई की है। पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद वर्मा ने 31 जनवरी को भेजे अपने जवाब में कहा कि एक साक्षात्कार में उनके द्वारा केजरीवाल को आतंकवादी कहे जाने के आरोप गलत है। 


उन्होंने कहा कि एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उनके बयान को सही तरीके से पेश नहीं किया गया। आयोग ने उक्त साक्षात्कार के वीडियो का फिर से परीक्षण करने के बाद वर्मा की दलील को गलत करार देते हुए उनके बयान की निंदा की। आयोग ने कहा कि वर्मा को एक जनसभा में विवादित बयान से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 30 जनवरी को ही 96 घंटे के लिए प्रचार करने से प्रतिबंधित किया था और इसके बाद वर्मा ने आचार संहिता के उल्लंघन की पुनरावृत्ति की। आयोग ने इसकी निंदा करते हुये वर्मा को पांच फरवरी को शाम छह बजे से 24 घंटे तक कोई जनसभा, रोड शो और साक्षात्कार आदि के माध्यम से प्रचार करने से रोक दिया।

shukdev

Advertising