प्रकाश जावड़ेकर बोले- देश में कोरोना की दूसरी लहर नहीं, जलवायु परिवर्तन महत्वपूर्ण मुद्दा

Thursday, Nov 05, 2020 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 83.64 लाख से अधिक हो गई है। दिल्ली, केरल समेत कुछ राज्यों में एक बार फिर से कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है, जिस पर कहा जा रहा है कि क्या देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश में कोरोना की दूसरी लहर से इंकार किया है। प्रकाश जावड़ेकर ने 'इंडिया सीईओ फोरम फॉर क्लाइमेट चेंज' में कहा कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर आने की उम्मीद नहीं है।

 

वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जावेड़कर ने कहा कि कोरोना ने भारत समेत दुनिया को काफी कुछ सिखा दिया। उन्होंने कहा कि लोग मजबूत हुए कि किन हालातों में क्या करना है। यह पूछने पर कि क्या देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है पर उन्होंने कहा कि नहीं और आगे भी इसकी उम्मीद नहीं है।

 

जलवायु परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा 
जावड़ेकर ने कहा कि जलवायु परिवर्तन एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और वैश्विक कार्रवाई की आवश्यकता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने पेरिस समझौते में इस बात का निश्यच किया है कि हम 35 प्रतिशत की तीव्रता से कार्बन उत्सर्जन कम करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत कार्रवाई और योगदान में 2 डिग्री का पालन करता है। 

Seema Sharma

Advertising