अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: प्रज्ञा ठाकुर ऑनलाइन लोकसभा सचिवालय के सांसदों को करेंगी संबोधित

Friday, Jun 18, 2021 - 04:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोकसभा सचिवालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सांसदों को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करेंगी। लोकसभा सचिवालय द्वारा अधिसूचित एक संभावित कार्यक्रम में दोपहर 12 बजे के लिए ‘योग : जीवन का एक तरीका' विषय पर ठाकुर के व्याख्यान को सूचीबद्ध किया गया है। उनसे पहले, राजस्थान के सीकर से भाजपा सांसद सुमेधानंद सरस्वती द्वारा ‘ध्यान' पर एक सत्र करने का कार्यक्रम है। ठाकुर 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं।

 

मई 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान ठाकुर ने यह बयान देकर एक बड़ा विवाद पैदा कर दिया था कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे। लेकिन बाद में इसके लिए उन्होंने माफी मांगी थी और बयान वापस ले लिया था। उनकी विवादास्पद टिप्पणी के बाद उन्हें रक्षा मामलों की 21 सदस्यीय संसदीय परामर्शदात्री समिति से निष्कासित कर दिया गया था और भाजपा के संसदीय दल की बैठकों में शामिल होने से भी रोक दिया गया था।

 

भोपाल से भाजपा सांसद ठाकुर को स्वास्थ्य समस्याएं हैं और उन्हें चलने में सहारे की जरूरत पड़ती है। वह अक्सर व्हीलचेयर पर संसद आती हैं। शुक्रवार को एक बुलेटिन में लोकसभा सचिवालय ने सदन के सदस्यों को योग दिवस पर संभावित कार्यक्रम के बारे में सूचना दी। इसमें कहा गया है कि सदस्यों को सूचित किया जाता है कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह प्राइड, लोकसभा सचिवालय द्वारा 21 जून 2021 को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया जा रहा है।

Seema Sharma

Advertising