तेलंगाना में पोस्टर विवाद, BRS ने शाह के स्वागत में लगाए 'निरमा गर्ल' पोस्टर

Sunday, Mar 12, 2023 - 07:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘रावण' करार देकर और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘स्वागत' में वाशिंग पाउडर निरमा गर्ल के चेहरे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में आये अन्य दलों के नेताओं का चेहरा लगाकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। बीआरएस ने तंज कसते हुए पोस्टर के माध्यम से यह कहा है कि ऐसे नेता विभिन्न घोटालों से जुड़े होने के बावजूद अब किसी केंद्रीय एजेंसी के छापे का सामना नहीं कर रहे हैं। पोस्टर पर नीचे लिखा है,‘अमित शाह का स्वागत'। इसे राजनीतिक हलकों में विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर युद्ध छिड़ने का संकेत माना जा रहा है। शाह आज यहां के पास हकीमपेट में 54वें सीआईएसएफ स्थापना दिवस में भाग लेने के लिए शहर में थे।

बीआरएस ने शाह का स्वागत करते हुए , निरमा गर्ल के चेहरे पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा, पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी, आंध्र प्रदेश के उद्योगपति सुजाना चौधरी और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का चेहरा लगाया गया है। इनमें से अधिकांश पर विभिन्न अनियमितताओं में आरोपों का सामना कर रहे थे। शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में बीआरएस की विधान परिषद एमएलसी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से पूछताछ की पृष्ठभूमि में पोस्टरों के माध्यम से भाजपा पर हमला किया गया है।

भाजपा में शामिल होने वाले और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही घोटालों की जांच से बचने वाले राजनीतिक दलों की आलोचना करते हुए कल शहर भर में कई पोस्टर सामने आए जब कविता नई दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुईं। विभिन्न क्षेत्रों में ‘बाय बाय मोदी' और उन्हें ‘लोकतंत्र का विनाशक' और ‘पाखंड के दादा' कहने वाले पोस्टर भी लगाए गए थे। इन पोस्टरों में, ईडी, सीबीआई, आईटी, अदानी, ईसी, डीआरआई, आईबी, एनसीबी और एनआईए नामक जांच एजेंसियों पर व्यंग्यात्मक ताने के साथ इन्हें रावण की तरह मोदी के सिर के रूप में चित्रित किया गया है।

कविता को ईडी के समक्ष पेश किया गया था और दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बयान दर्ज करने के लिए शनिवार को पूछताछ नौ घंटे तक चली थी। मामले के संबंध में बीआरएस एमएलसी को 16 मार्च को फिर से तलब किया गया है। फिलहाल पोस्टर युद्ध जारी रहने की ही उम्मीद है जो फिलहाल तेलंगाना तक सीमित है।

 

Yaspal

Advertising