अलगाववादियों ने कश्मीर घाटी में हड़ताल समाप्त करने के दिए संकेत

Thursday, Dec 15, 2016 - 01:06 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवायज उमर फारुक और यासीन मलिक के संयुक्त अलगाववादी नेतृत्व ने आज 15 दिसंबर से 22 दिसंबर तक के लिए के लिए नया प्रौटेस्ट कैलेंडर जारी करते हुए पिछले पांच महीने से कश्मीर में जारी विरोध प्रदर्शनों और हड़ताल को समाप्त करने के संकेत दिए। हालांकि, अलगाववादियों ने शुक्रवार और शनिवार को हड़ताल जबकि बाकी पांच दिनों के दौरान ढील की घोषणा की है।


एक बयान के अनुसार संयुक्त अलगाववादी नेतृत्व शुक्रवार (2 दिसंबर) को लोगों से जिला स्थर पर आजादी प्रार्थना और जुमा नमाज के बाद शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा शनिवार ( 17 दिसंबर) को लोगों से तहसील स्तर पर आजादी समर्थक मार्च निकलाने का आह्वान किया गया है।


इस बीच अलगाववादियों ने लोगों से सभी दिनों के दौरान प्रदर्शन जारी रखने के लिए कहा गया है। वहीं, लोगों से रात के दौरान इलाकों को लॉकडाउन करने के लिए कहा गया है ताकि युवकों को गिरफ्तारियों से बचाया जा सके। इसके अलावा लोगों से शाम की मगरिब नमाज से ईशा नमाज तक मस्जिदों में आजादी समर्थक तरानों को चलाने की भी अपील की गई है। इसके अलावा लोगों से प्रौटेस्ट कैलेंडर के पोस्टरों को सभी मस्जिदों, बाजारों, मोहल्लों व आसपास चिपकाने के लिए भी कहा गया है। साथ ही हड़ताल में ढील के दौरान सार्वजनिक और निजी वाहनों के साथ-साथ कारखानों और अन्य उद्यौगिक इकाईयों को भी राहत दी गई है।

 

Advertising