आतंकी मन्नान वानी से जुड़ी प्रचार सामग्री प्रसारित करने वाले पोर्टल के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:24 AM (IST)

श्रीनगर : हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो चुके अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयूद्ध) के पूर्व छात्र अब्दुल मन्नान वानी द्वारा जारी पत्र को कथित तौर पर सार्वजनिक करने वाले एक समाचार पोर्टल के खिलाफ  पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस पत्र को प्रचार सामग्री करार दिया है। समाचार पोर्टल ने कथित तौर पर सोमवार को इसे प्रसारित किया था। राज्य पुलिस के प्रवक्ता ने कहा प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ी प्रचार सामग्री का एक जिम्मेदार पोर्टल द्वारा प्रसार किए जाने का पुलिस ने संज्ञान लिया है।


प्रवक्ता ने कहा कि समाचार पोर्टल द्वारा जारी आलेख के पीछे वानी है, जो अब हिज्बुल मुजाहिदीन का हिस्सा है। उन्होंने कहा, पुलिस ने प्रासंगिक प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जम्मू कश्मीर के रहने वाले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के लापता पीएचडी छात्र मनान वानी की तलाश में इस साल जनवरी में यू.पी. पुलिस ने यूनिवर्सिटी में छापेमारी की थी।  अलीगढ़ के एस.एस.पी. राजेश पांडेय के नेतृत्व में जिला पुलिस की एक टीम ने हॉस्टल में जाकर मन्नान वानी के कमरे की तलाशी ली। वानी के कमरे को सील कर दिया गया था। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने संदेह के आधार पर मन्नान वानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया था। 

 


छापे से पहले वानी की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। इसमें वानी के हाथों में गन नजर आ रही थी। बाद में खबर आई कि उसने हिज्बुल मुजाहिदीन का दामन थाम लिया। जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन की कमान पाकिस्तान में बैठे आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के हाथों में है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News