पूनियां का केंद्र पर निशाना, बोले- देश को गौरव देने वाली खिलाडियों की बात सुने सरकार

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 08:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस विधायक और राजस्थान राज्य खेल परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनियां ने केन्द्र सरकार पर भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को बचाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार देश के लिये गौरव प्रदान करने वाली खिलाडियों की बात सुने और उन्हें अनदेखा ना करे। पूनियां ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘ मैं (केंद्र) सरकार से अपील करती हूं कि ये वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस देश को गौरव प्रदान किया था..कृपया इनकी बात को सुनें.. उनका अनदेखा ना करें।''

उन्होंने कहा,‘‘अगर इन बच्चियों (महिला पहलवानों) को नहीं सुना गया तो भविष्‍य में कोई भी बेटी इस तरीके की पीड़ा को कह नहीं पायेगी। उन्हें भरोसा नहीं होगा कि उन्हें कहीं पर न्याय मिल पायेगा।'' बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी (एफआईआर) के सामने आने का जिक्र करते हुए पूनियां ने कहा,‘‘ जिस तरीके से यह प्राथमिकी (एफआईआर) की कॉपी मीडिया के माध्यम से सामने आयी है... बहुत दुखदायी है और बहुत तकलीफ देने वाली है।

कितने गंभीर आरोप बृजभूषण शरण पर लगे हैं। इसके बावजूद सरकार कुछ नहीं कर रही हो। यह शर्मनाक वाकया है.. लोकतंत्र की हत्या है।'' पूर्व ओलंपियन पूनियां ने कहा कि अगर बेटियों को इसी तरीके से अपमानित किया जायेगा तो वो नारे खोखले रहेंगे और कोई भी बेटी आगे नहीं आ पायेगी। उन्होंने देशवासियों से इन खिलाडियों के समर्थन में खडे होने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News