पोंजी मामलाः करोडों के लेनदेन में बीजेपी नेता फरार, पुलिस कर रही तलाश

Thursday, Nov 08, 2018 - 11:41 PM (IST)

बेंगलुरूः केंद्रीय अपराध शाखा के अधिकारियों ने एक पोंजी योजना से कथित रूप से संबंधित करोड़ों रूपये के लेनदेन के मामले में बेल्लारी के खनन कारोबारी जी जनार्दन रेड्डी की तलाश बृहस्पतिवार को तेज कर दी। अपराध शाखा रेड्डी के करीबी सहयोगी अली खान की भी तलाश कर रही है।

क्या है पूरा मामला
खान ने पोंजी योजना में शामिल रहने की आरोपी कंपनी अंबिडेंट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के सैयद अहमद फरीद के साथ 20 करोड़ रुपये का सौदा किया था ताकि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय की जांच से बचाया जा सके। इस बीच, कर्नाटक में कांग्रेस भी इस मामले की आंच महसूस कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव और कांग्रेस विधायक तथा पूर्व मंत्री रामङ्क्षलग रेड्डी कंपनी द्वारा एक मोबाइल एप्लिकेशन शुरू किए जाने के मौके पर मौजूद थे। हालांकि, राव और रामलिंग रेड्डी ने कंपनी के साथ कोई संबंध होने से इंकार किया है।

पुलिस का क्या कहना है
पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेड्डी के ससुर परमेश्वर रेड्डी को समन किया गया था ताकि फरार कारोबारी के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सके। पुलिस ने फरीद से पूछताछ की और रेड्डी की ओबालाबुराम माइनिंग कंपनी की तलाशी ली। बेल्लारी में अली खान के निवास पर भी छापा मारा गया। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त टी सुनील कुमार ने कहा, कुछ नहीं। हम उनकी (रेड्डी) तलाश कर रहे हैं।’’ बेल्लारी में रेड्डी के निवास पर गुरुवार को भी छापे मारे गए। यह सुबह 6 बजे शुरू हुआ और देर शाम तक जारी रहा।

Yaspal

Advertising