जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने ''पॉलीथिन मुक्त श्रीनगर'' दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Saturday, Aug 07, 2021 - 12:46 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को शहर के ऐतिहासिक लाल चौक से च्पॉलीथिन मुक्त श्रीनगर' दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सिन्हा ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य केंद्र शासित प्रदेश में बेहतर पर्यावरणीय स्थिरता लाने के लिए सड़कों, झीलों और समुदायों को स्वच्छ बनाना है। कार्यक्रम के बाद सिन्हा ने ट्वीट किया, "प्रतिष्ठित लाल चौक के घंटाघर से च्रन फॉर 'पॉलीथिन फ्री श्रीनगर' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सिन्हा ने बताया," श्रीनगर को पॉलीथिन मुक्त क्षेत्र बनाने के लिए पॉलीथिन के इस्तेमाल के खिलाफ जागरुकता पैदा करने के लिए शहर के विभिन्न इलाकों से करीब 600 बच्चों की रैली गुजरी।" इससे पहले उपराज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए एक साइक्लोथॉन कार्यक्रम, च्पैडल फॉर डल' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा, "आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत ऐसी गतिविधियां पूरी मानवता के लिए आशा जगाती हैं।" सिन्हा ने कहा, "इस साइक्लोथॉन में पेशेवर साइकिल चालकों के साथ विभिन्न आयु वर्ग के 200 से अधिक बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। देश की युवा पीढ़ी पर शांति, समृद्धि और एकता सुनिश्चित करने की बड़ी जिम्मेदारी है।'

Monika Jamwal

Advertising