दिल्ली में भड़की हिंसा पर राजनीति तेज, AAP ने भाजपा पर लगाया आगजनी का आरोप

Sunday, Dec 15, 2019 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नागरिकता कानून पर राजधानी दिल्ली के जामिया इस्लामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में भड़की हिंसा पर आम आदमी पार्टी (AAP) और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सिलसिलेवार ट्वीट कर भाजपा पर हिंसा और आगजनी करवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार के डर से बीजेपी दिल्ली में आग लगवा रही है। AAP किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है। ये बीजेपी की घटिया राजनीति है। इस वीडियो में ख़ुद देखें कि किस तरह पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है।

आप नेता मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में कहा कि चुनाव में हार के डर से बीजेपी दिल्ली में आग लगवा रही है। AAP किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है। ये बीजेपी की घटिया राजनीति है। इस वीडियो में ख़ुद देखें कि किस तरह पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है। उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि ये फोटो देखिए.. देखिए कौन लगा रहा है बसों और कारों में आग.. यह फोटो सबसे बड़ा सबूत है बीजेपी की घटिया राजनीति का... इसका कुछ जवाब देंगे बीजेपी के नेता...

सिसोसिया ने जांच की मांग करते हुए कहा कि इस बात की तुरंत निष्पक्ष जांच होनी चाहिए कि बसों में आग लगने से पहले ये वर्दी वाले लोग बसों में पीले और सफ़ेद रंग वाली केन से क्या डाल रहे है..? और ये किसके इशारे पर किया गया? फोटो में साफ दिख रहा है कि बीजेपी ने घटिया राजनीति करते हुए पुलिस से ये आग लगवाई है।

इससे पहले AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने वीडियो जारी कर भाजपा पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के कुछ स्थानों पर हिंसा और तोड़फोड़ की खबर आ रही है। आम आदमी पार्टी इसकी भर्त्सना करती है, इसकी निंदा करती है। आप किसी भी तरह के हिंसक आंदोलन में यकीन नहीं रखती। भारतीय जनता पार्टी आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू कर दिया है। भाजपा की ये ओछी राजनीति का तरीका है। जब भी वे चुनाव हारने लगते हैं, ऐसे रास्ते अपनाते हैं। झूठे आरोप लगाते हैं। आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। आप पार्टी अहिंसा में यकीन रखती है। हम किसी भी प्रकार की हिंसा की आलोचना करते हैं, निंदा करते हैं। उस पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।  


गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का रविवार को पुलिस के साथ संघर्ष हो गया और उन्होंने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की कई बसों और एक अग्निशमन गाड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि इस हिंसक प्रदर्शन में एक पुलिसकर्मी और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के प्रदर्शन के दौरान समस्या उत्पन्न हुई। हालांकि, छात्रों के समूह ने बयान जारी कर नागरिकता अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से खुद को अलग किया। छात्रों के समूह ने आरोप लगाया कि प्रदर्शन में ‘‘कुछ तत्व'' शामिल हो गए और उन्होंने इसे ‘‘बाधित'' किया। प्रदर्शनकारियों ने बसों में आग लगा दी और कम से कम तीन बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और दमकल की एक गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई।

 

Yaspal

Advertising