महाराष्ट्र में जुलाई में आएगा राजनीतिक भूकंप: संजय राउत

Saturday, Jun 10, 2017 - 10:37 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने गठबंधन सहयोगी भाजपा पर शिवसेना को ‘‘समाप्त’’ करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र में अगले महीने एक ‘‘राजनीतिक भूकंप’’ आएगा। राउत ने शिवसेना के ‘शिवसपर्क अभियान’ के तहत नासिक में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘बार बार हमारा सहयोगी हमें समाप्त करने का प्रयास कर रहा है। इसलिए अब सवाल हमारे अस्तित्व का है।

शिवसेना जुलाई से अपनी राजनीतिक लड़ाई शुरू करेगी। इसके लिए तैयार रहें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में अगले महीने एक राजनीतिक भूकंप आएगा।’’ महाराष्ट्र में किसानों के जारी आंदोलन के बीच राज्य के मुयमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हाल में राज्य में ‘‘अब तक की सबसे बड़ी’’ किसान ऋण माफी की घोषणा की थी। राउत ने यद्यपि कहा कि किसानों को ‘‘एक चुनिंदा ऋण माफी नहीं बल्कि एक पूर्ण ऋण माफी की जरूरत है।’’

उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों पर चर्चा करने के लिए गठित मंत्रिस्तरीय समिति की बैठक में शिवसेना मंत्री दिवाकर राउते पार्टी का रुख सामने रखेंगे। समिति की बैठक कल मुंबई में दोपहर एक बजे होगी। फडणवीस ने किसानों की ऋण माफी सहित विभिन्न मांगों पर गौर करने के लिए कल छह सदस्यीय एक उ‘चाधिकार प्राप्त समिति के गठन की घोषणा की थी।

Advertising