गहराया कर्नाटक संकट: कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, निर्दलीय विधायक ने वापिस लिया समर्थन

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 12:28 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक में संकट और गहराता जा रहा है। कर्नाटक के डिप्टी सीएम समेत कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं इससे पहले निर्दलीय विधायक नागेश ने अपना मंत्रीपद छोड़ दिया। नागेश ने सोमवार सुबह मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के साथ ही नागेश ने कांग्रेस-JDS सरकार को दिया अपना समर्थन वापिस ले लिया है। इस संबंधी उन्होंने राज्यपाल को भी चिट्ठी लिखी। वहीं कर्नाटक संकट के बीच खबर है कि कांग्रेस और जनता दल (सैकुलर) गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी भी अपने पद से इस्तीफा देकर राज्य की बागडोर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप सकते हैं ताकि राज्य की 13 माह पुरानी सरकार को किसी भी तरह बचाया जा सके। इससे पहले शनिवार को जेडीएस के 13 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। ये सभी मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं।
PunjabKesari
कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार इस आशय का सुझाव पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) नेता एच.डी. देवेगौड़ा ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को दिया है ताकि राज्य में भाजपा की ओर से पैदा किए संकट का सामना किया जा सके। राज्य में गठबंधन सरकार के 13 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं इस संकट के बीच एचडी कुमारस्वामी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने रात में ही पार्टी की कोर समिति की बैठक बुलाई और कर्नाटक संकट पर चर्चा की।
PunjabKesari
स्पीकर बोले-मंगलवार को पता लगेगा सरकार गिरेगी या नहीं
शनिवार को स्पीकर रमेश कुमार विधायकों के पहुंचने से पहले ही विधानसभा से बाहर निकल गए थे। इस पर रमेश कुमार ने कहा कि मुझे अपनी बेटी को लेना था इसलिए घर चला गया। मैंने अपने ऑफिस में बोल दिया था कि विधायकों का इस्तीफा रख लें और मुझे बता दें। सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम हैं इसलिए मंगलवार को ही मामला देख पाऊंगा। सरकार गिरेगी या नहीं, इसका फैसला विधानसभा में मंगलवार को ही होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News