डिंगा अंब क्षेत्र में मिले शव मामले की उचित जांच की मांग, पोस्टमार्टम के बाद शव पुलिस ने परिजनों को सौंपा

Monday, Jan 04, 2021 - 05:31 PM (IST)

कठुआ : डिंगा अंब क्षेत्र में गत दिनों मिले शव मामले की उचित जांच की मांग कर रहे परिजनों और पुलिस के बीच जारी गतिरोध थम गया। परिजनों ने सोमवार को जिला पुलिस प्रमुख डॉ शैलेंद्र मिश्रा से मुलाकात करने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया और शव पुलिस ने परिजनों को दे दिया। दरअसल अमृतसर निवासी अमनदीप सिंह का शव डिंगा अंब इलाके से मिला था। अमनदीप गत दिनों पकड़े गए मवेशियों के ट्रक में सवार था। परिजनों का आरोप था कि अमनदीप सिंह की मौत पुलिस हिरासत में हुई है। परिजन एक पुलिसकर्मी पर आरोप लगा रहे थे कि अमनदीप सिंह और पकड़े गए ट्रकों को छोडऩे के लिए एक पुलिसकर्मी पैसों की मांग कर रहा है। ऐसे में अमनदीप सिंह की मौत पुलिस हिरासत में हुई है।

 

गत दिवस परिजनों ने मामला दर्ज करने की मांग की थी और शव को भी मामला दर्ज न होने तक लेने से इंकार कर दिया था। पुलिस और परिजनों के बीच एक तरह से गतिरोध जारी था। वहीं, परिजनों ने सोमवार जिला पुलिस प्रमुख से मुलाकात की। मुलाकात करने के बाद परिजनों ने बताया कि पुलिस ने आश्वासन दिया है कि डाक्टरों का बोर्ड पोस्टमार्टम करेगा और फिर उचित जांच भी रिपोर्ट आने पर होगी। जिसके बाद परिजन शव पोस्टमार्टम करवाकर लेने को राजी हो गए। बाद में शव कानूनी औपचारिकताओं के साथ परिजनों को दे दिया गया।

 

वहीं, जिला पुलिस प्रमुख डॉ शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि मामले की पहले से धारा 174 के तहत जांच चल रही है। परिजनों के आरोपों की भी जांच की जाएगी। पुलिस तथ्यों के आधार पर कार्रवाई करेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं जांच में पुलिस कर्मियों की इस मामले को लेकर संलिप्तता नजर आती है तो उनपर भी कानूनी  कार्रवाई होगी।

 

Monika Jamwal

Advertising