जम्मू कश्मीर के भदरवाह में मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की

Monday, Jun 06, 2022 - 07:39 PM (IST)

भदरवाह/जम्मू : जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में एक मंदिर को कथित रूप से क्षति पहुंचाने के संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि १७,४०० फुट की ऊंचाई पर स्थित कैलाश कुंड में भगवान वासुकी नाग मंदिर में कथित रूप से तोड़फोड़ होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किये जाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

 

केंद्र शासित क्षेत्र के कुछ हिस्सों में इस घटना के विरोध में सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हिमाच्छादित क्षेत्र में तथ्यों की पड़ताल के लिए पुलिस के एक दल को तैनात किया गया है।" अधिकारी ने कहा कि जांच के लिए भदरवाह पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

उन्होंने लोगों से शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने की भी अपील की। अधिकारी ने कहा कि जिले के कुछ भागों में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। श्री सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष वीरेंद्र राजदान द्वारा भदरवाह में हड़ताल का आह्वान किया गया और दुकानें बंद रखी गईं।

 

राजदान ने दोषियों की पहचान करने और उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व भी किया। डोडा के जिलाधिकारी विकास शर्मा और एसएसपी अब्दुल कयूम द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद भदरवाह में प्रदर्शनकारियों ने अपने आंदोलन को रोक दिया और अवरुद्ध की गई सड़क को खोल दिया।

 

कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने भी मंदिर में कथित तोड़फोड़ की 'शरारतपूर्ण घटना' पर चिंता जताई और कहा कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और समाज में दरार पैदा करने के उद्देश्य से यह किया गया।

Monika Jamwal

Advertising