अर्थी पर पिता का शव, अफसर बेटी ने स्वतंत्रता दिवस परेड का नेतृत्व कर निभाया फर्ज

Sunday, Aug 16, 2020 - 04:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु पुलिस की एक निरीक्षक ने अपने पिता की मृत्यु होने के बावजूद उनके अंतिम संस्कार को रोक कर स्वतंत्रता दिवस परेड का नेतृत्व करने की ड्यूटी निभाने को प्रमुखता दी। सशस्त्र रिजर्व पुलिस की निरीक्षक एन. माहेश्वरी ने अपने पिता की मौत का गम होने के बावजूद यहां स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोह में जिलाधिकारी शिल्पा प्रभाकर सतीश और पुलिस अधीक्षक एन. मणिवन्नन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 

 

पुलिस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि माहेश्वरी को 14 अगस्त की रात को उनके पिता के निधन का समाचार मिल चुका था, फिर भी उन्होंने शनिवार की सुबह परेड का नेतृत्व करने के बाद ही अंतिम संस्कार में भाग लिया। यह उनकी देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित करता है।

 

पुलिस विभाग ने कहा कि व्यक्तिगत संवेदना और दुख की भावना से ऊपर उठ कर निरीक्षक ने कर्तव्य निर्वहन को प्रमुखता दी जिसके लिए विभाग को उन पर गर्व है। परेड के दौरान युवा अधिकारी ने व्यक्तिगत क्षति की जरा सी भावना भी प्रदर्शित नहीं की और पुलिसकर्मियों के दस्ते का गंभीरता और गरिमापूर्ण तरीके से नेतृत्व किया। निरीक्षक के 83 वर्षीय पिता नारायणसामी का डिंडीगुल जिले में निधन हो गया था। 
 

vasudha

Advertising